Pages - Menu

Saturday 12 November 2016

यूएसबी OTG क्या है?

यूएसबी OTG (जाओ पर यूएसबी) एक मानक है कि मोबाइल उपकरणों के लिए एक दूसरे से बात करने के लिए सक्षम बनाता है। परंपरागत रूप से मोबाइल उपकरणों केवल USB द्वारा एक मैक / पीसी से कनेक्ट कर सकता है, लेकिन यूएसबी OTG उपकरणों एक दूसरे से सीधे कनेक्ट करने के लिए यह संभव बनाता है।

और यह सब यूएसबी OTG नहीं कर सकते है। अपने डिवाइस सक्षम करके एक यूएसबी होस्ट के रूप में कार्य करने के लिए - जो है, अन्य उपकरणों है कि आप इसे करने के लिए कनेक्ट के मालिक होने के लिए - आप इस तरह के भंडारण, कीबोर्ड या अपने हैंडसेट के साथ एक साथ भी संगीत वाद्ययंत्र के रूप में अतिरिक्त हार्डवेयर का उपयोग कर सकते हैं। 

कैसे पता मेरे एंड्रॉयड डिवाइस यूएसबी OTG का समर्थन करता है ?

यूएसबी OTG , जो अगर यह समर्थित है अपनी डिवाइस की पैकेजिंग पर होना चाहिए। आप मूल पैकेजिंग हाथ करने के लिए नहीं है, तो आप इस जानकारी को खोजने के लिए अपने पुराने दोस्त गूगल का उपयोग कर सकते हैं। 

उस ने कहा, अगर आपके स्मार्टफोन पिछले दो साल के भीतर जारी किया गया था, तो आप लगभग यह है कि यह समर्थन करेंगे गारंटी ले सकते।

USB OTG के साथ क्या कर सकते हैं?

यह यूएसबी OTG का उपयोग करने के लिए सबसे खास तरीकों में से एक है। यह दंपति अपने स्मार्टफोन या इस तरह के एक माउस या कीबोर्ड, जो तुम तो इसे नियंत्रित करने के लिए उपयोग कर सकते हैं के रूप में परिधीय उपकरणों के साथ टैबलेट के लिए संभव है। वहाँ कुछ प्रतिबंध रहे हैं - उदाहरण के लिए, एक अरब से बटन के साथ जुआ खेलने चूहों पूरी तरह से संगत नहीं हो सकता है - लेकिन सबसे अधिक भाग के लिए, बुनियादी कार्यों सक्षम हैं। 

सिर्फ एक यूएसबी माउस में प्लग और आप स्वचालित रूप से अपने कर्सर अपने प्रदर्शन पर दिखाई देगा। यह भी एक अच्छा तरीका है अगर टचस्क्रीन टूट गया है अपने डिवाइस का उपयोग करने के लिए है। वैकल्पिक रूप से, एक लैपटॉप में एक गोली बारी करने के लिए एक बाहरी कुंजीपटल कनेक्ट।

आप इस तरह के USB छड़ें या यूएसबी OTG के साथ बाहरी हार्ड ड्राइव के रूप में भंडारण उपकरणों से कनेक्ट कर सकते हैं। अपने डिवाइस पर एक फ़ाइल प्रबंधक का उपयोग करना, आप सीधे एक बाहरी भंडारण युक्ति पर डेटा का उपयोग करें और अपने फोन पर उन्हें स्टोर करने के लिए बिना फिल्मों या संगीत खेल सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप इसे अपने स्मार्टफोन से अपनी तस्वीरों, संगीत के लिए एक गैर-बादल आधारित बैकअप भंडारण विकल्प, और अन्य फ़ाइलों के रूप में उपयोग कर सकते हैं।




No comments:

Post a Comment